logo

नौकरी पा लेना ही बड़ी बात नहीं, कर्तव्यों का निष्ठापूर्वक निर्वाह करना सबसे बड़ी बात है : मंत्री मिथिलेश

सगूपगताेप.jpg

द फॉलोअप डेस्कः
झारखंड सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने मंगलवार को गढ़वा के नया समाहरणालय के सभागार में मनरेगा के तहत नव नियुक्त 13 प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिया। साथ ही कल्याण विभाग की ओर से 20 लाभुकों के बीच 2.72 करोड़ रूपये का ऋण सस्ते अनुदानित दर पर वितरण किया। इनमें झारखंड राज्य अनुसूचित जाति सहकारिता विकास निगम लिमिटेड द्वारा चयनित लाभुकों को मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत वाहन एवं व्यवसाय के लिए 2.48 करोड़ रुपए से अधिक का ऋण का बैंक चेक प्रदान किया गया। नियुक्ति पत्र वितरण किए गए 13 उम्मीदवारों में छह सामान्य वर्ग, एक अनुसूचित जाति, तीन अनुसूचित जन जाति, एक अत्यंत पिछड़ा वर्ग तथा दो आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के उम्मीदवार शामिल हैं।  


मौके पर मंत्री ने कहा कि आज गढ़वा के लिए खुशियों भरा दिन है। नव युवकों को नियुक्ति पत्र व स्वरोजगार के लिए ऋण दिया जा रहा है। मंत्री ने कहा कि सिर्फ नौकरी पा लेना ही बड़ी बात नहीं है, बल्कि निष्ठापूर्वक अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन करना सबसे बड़ी बात है। जिन्हें नियुक्ति पत्र मिला है, उनकी सरकार की योजनाओं को धरातल पर उतारने की अहम भूमिका है। समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना सभी का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि सिर्फ धन ही सब कुछ नहीं है। आपके निष्ठापूर्वक किये गये कार्यां से समाज में अलग पहचान बनेगी। जिन लोगों ने लोन लिया है वे राशि का सदुपयोग करते हुए अपना बेहतर भविष्य बनायें। साथ ही समय पर लोन चुकता भी करें। 

डीसी शेखर जमुआर ने कहा कि यह नियुक्ति बिल्कुल पारदर्शी तरीके से की गई है। नव नियुक्त कर्मियों को ईमानदारी के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना होगा। ताकि उनकी एवं जिले की छवि अच्छी बन सके। डीडीसी पशुपति नाथ मिश्रा ने कहा कि जिस उद्देश्य के लिए युवाओं को नियुक्ति पत्र एवं लोन मिला है वे उस उद्देश्य की पूर्ति ईमानदारी से करें। इस दौरान मनरेगा के तहत संविदा पर बीपीओ के पद पर नियुक्त रंजन कुमार, आदम अली, शशि भूशण कुमार, रंजीत कुमार, कुमार अभय, आनंद रजक, रौशन कुमार, सरिता कुमारी, शुभम कुमार सिंह, प्रभु टोप्पो, नीरज कुमार पाल, अंकित कुमार सिंह एवं अजीत सिंह को नियुक्ति पत्र दिया गया। मौके पर मुख्य रूप से जिप अध्यक्ष शांति देवी, एसपी दीपक पांडेय, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी संजीव सिंह, जिला कल्याण पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, गढ़वा बीडीओ, सीओ आदि पदाधिकारी उपस्थित थे।

Tags - Mithilesh Thakur Jharkhand Government Drinking Water Minister Mithilesh Thakur Jharkhand News Jharkhand Latest News